Breaking NewsLIVE TVखेलजॉब और करियरताजा ख़बरेंदेशराजनीतिराज्यलाइफस्टाइलविदेशविश्वव्यापारशिक्षास्वास्थ्य

Yes नहीं No Bank: राहुल का वार- मोदी और उनके विचारों ने बर्बाद कर दी अर्थव्यवस्था

बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बीच यस बैंक पर आए संकट से मोदी सरकार एक बार फिर घिर गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा.
यस बैंक संकट को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि यस बैंक नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी और उनके आडडिया ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है. बता दें कि यस बैंक के संकट की वजह से करोड़ों ग्राहकों की जमा राशि पर संकट आ गया है. क्योंकि ग्राहक अब एक महीने में सिर्फ 50 हजार रुपये ही अपने खाते से निकाल सकते हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार दोपहर अपने ट्वीट में यस बैंक संकट पर तंज कसते हुए #नोबैंक कहा. राहुल गांधी इससे पहले भी अर्थव्यवस्था के मसले पर मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं और अब यस बैंक के संकट के साथ ही ये हमला और भी तीखा हो गया है.
गौरतलब है कि यस बैंक पर छाए आर्थिक संकट के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने निकासी को लेकर नया निर्देश जारी किया. इसके तहत यस बैंक के ग्राहक अपने खाते से एक महीने में सिर्फ 50 हजार रुपये की राशि निकाल पाएंगे.

इस फैसले के बाद से ही यस बैंक के ग्राहकों में हलचल बढ़ गई और हर कोई एटीएम या ब्रांच में अपने पैसे निकालने की ओर दौड़ पड़ा. शुक्रवार सुबह देश के कई हिस्सों में एटीएम के बाहर लंबी कतारें दिखीं और परेशान ग्राहक दिखे.

सरकार एक्शन में, RBI बोला- घबराएं नहीं

यस बैंक के आर्थिक संकट के बाद जैसे ही अफरातफरी मची तो सरकार को भी एक्टिव होना पड़ा. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को ही वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और जल्द से जल्द मामले को काबू में लाने के प्लान पर चर्चा की.

दूसरी ओर रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास का कहना है कि किसी भी ग्राहक को घबराने की जरूरत नहीं है, ये 50 हजार की कैप सिर्फ 30 दिनों के लिए है. ऐसे में बैंक को 30 दिन का वक्त तो देना ही होगा, इसके बाद हालात को काबू में कर लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,381,728Deaths: 444,248
Close