LIVE TVखेलगैजेटजॉब और करियरताजा ख़बरेंदेशराजनीतिराज्यलाइफस्टाइलविदेशविश्वशिक्षास्वास्थ्य

कोरोना इफेक्ट: बिना दर्शकों के मैच- लखनऊ तैयार, कोलकाता वनडे की टिकट बिक्री रुकी

रविवार को लखनऊ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला दूसरा वनडे मैच दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह फैसला देशभर में फैले कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है.
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लखनऊ में होने वाला दूसरा वनडे मैच दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह फैसला देशभर में फैले कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है. खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी खेल महासंघों से कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करें कि देश में होने वाले किसी भी खेल आयोजन के लिए दर्शकों को न आमंत्रित किया जाए.

सरकार के इस निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वायपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला दूसरा वनडे मैच को दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में आयोजित कराने का फैसला किया है.

यूपीसीए के एक अधिकारी ने कहा, ‘खेल मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देश के बाद हमने बीसीसीआई अधिकारियों के साथ इसे लेकर चर्चा की है. इसके बाद हमने दूसरा वनडे दर्शकों के बिना ही आयोजित कराने का फैसला किया है.’
इससे पहले, खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित सभी खेल महासंघों को लिखे पत्र में कहा था कि आप सभी को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी इस दिशा-निर्देश का पालन करना होगा. किसी भी खेल आयोजन में दर्शकों को शामिल नहीं किया जाना चाहिए. साथ ही एक स्थान पर कई सारे लोगों का जमा होना भी मना है.

कोलकाता में 18 मार्च को होने वाला तीसरा वनडे भी दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने बताया कि कैब ने टिकटों की बिक्री रोकने का फैसला किया है. कैब अध्यक्ष ने इन हालात पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में सचिवालय में मुलाकात की.

डालमिया ने कोलकाता से पीटीआई से कहा, ‘मैंने सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की. हम सरकारी निर्देश का पालन करेंगे और हम तुरंत प्रभाव से सभी टिकटों की बिक्री रोक रहे हैं.’ खाली स्टेडियम में मैच के लिए टीमों के सपोर्ट स्टाफ के अलावा केवल टीवी क्रू, कमेंटेटर ओर पत्रकारों को ही स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 21,077,410Deaths: 230,168
Close